Deprecated: Function is_staging_site is deprecated since version 3.3.0! Use in_safe_mode instead. in /home/u862694509/domains/sirwiznews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 6078
फिनलैंड स्कूल फायरिंग: 1 मौत, 2 घायल; भयानक हादसे का प्रभाव
Deprecated: Function is_staging_site is deprecated since version 3.3.0! Use in_safe_mode instead. in /home/u862694509/domains/sirwiznews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 6078

फिनलैंड स्कूल फायरिंग ;वांता के प्राइमरी स्कूल वियरटोला फिनलैंड में एक बच्चे ने फायरिंग की जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और दो बच्चे घायल हो गए। यह वारदात हेलसिंकी से 18 किलोमीटर उत्तर की ओर हुई है। इस घटना से समुदाय और देश सदमे में हैं।

घटना का ब्यौरा

उस प्राइमरी स्कूल में 1 से 9 कक्षाओं में आरोपी को मिलाकर कुल 800 बच्चे हैं, आरोपी और पीड़ितो की उम्र लगभग 12 साल है। फायरिंग के बाद आरोपी को हेलसिंकी में शाॅटगन के साथ पकड़ लिया गया।

जैसे ही पुलिस को इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त हुई और वे घटनास्थल पर पहुंचे तब तक एक बच्चे की मौत हो चुकी थी और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल थे।

मुख्य पुलिस अधिकारी ने इस घटना पर अफसोस जताया और इस घटनाक्रम में आहत हुए परिवारों से सहानुभूति जताई।

फिनलैंड के प्रधानमंत्री ने इस घटना पर अफसोस जताया है और आहत हुए परिवारों से सांत्वना दी है। इस घटना ने फिर से एक बार ऐसी घटनाओं के बारे में सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस घटनाक्रम से सबक लेकर भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए क्या क़दम उठाए जाएंगे ताकि बच्चों को इससे सुरक्षित रखा जा सकेगा, यह विचार करने का विषय है।

फिनलैंड स्कूल फायरिंग; बचाव कार्य

सभी शिक्षकों ने फौरन अपनी कक्षा के बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी कक्षाओं को बंद कर लिया। उस प्राइमरी स्कूल में हुई घटना को बारे में जैसे ही वहां पढ़ने वाले बच्चों के परिवारों को पता चली वे अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए चिंतित हो गए और यह जानने की कोशिश में लग गए कि उनका बच्चा सुरक्षित है या नहीं। लगभग 100 बच्चों के परिवार स्कूल के बाहर अपने बच्चों का सही सलामत बाहर आने की प्रतिक्षा करते रहे। अधिकारियों ने पूरी जांच प्रक्रिया के बाद बच्चों को बाहर भेजा।

गन कल्चर का हो खात्मा

फिनलैंड स्कूल फायरिंग
फिनलैंड स्कूल फायरिंग

दूसरे नॉर्डिक राष्ट्रों की तरह फिनलैंड में भी शिकार और बंदूक रखने का बहुत पुराना इतिहास रहा है। वहां बंदूक रखने के नियम काफी जटिल हैं, वहां 1.5 लाख लाइसेंस बंदूकें हैं वहीं, 4,30,000 लाइसेंसधारक लोगों में से 5.6 लाख लोगों के पास बंदूकें हैं।

 

आप हमारे फेसबुक पेज से जुड़ सकते हैं  https://www.facebook.com/sirparadoxx?_rdr

आप हमारे यू ट्यूब चैनल से जुड़ सकते हैं  https://youtube.com/shorts/EEzjItXDCOY?si=joHMLKhGE5tnHpoa

आप इस्तांबुल के बारे में यहां पढ़ सकते हैं  https://sirwiznews.com/wp-admin/post.php?post=8725&action=edit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *