यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट्स एक्ट (DMA) के प्रतिक्रिया के रूप में, ऐपल अपने ऐप स्टोर नीतियों में संशोधन की घोषणा करता है जो डेवलपरों को अपनी वेबसाइटों से उपयोगकर्ताओं को सीधे प्रोग्राम वितरित करने की अनुमति देती है।

डिजिटल मार्केट्स एक्ट के माध्यम से सीधे वितरण

ऐपल ने डेवलपरों को एक नई तरीका प्रदान किया है जिससे वे अपने वेबसाइट से सीधे यूयू उपभोक्ताओं को ऐप्स प्रदान कर सकें।

इस संशोधन के साथ, ऐपल को अपने बंद एकोसिस्टम को खोलने और डीएमए विनियमों के अनुसार आईफोन के लिए वैकल्पिक एप्लिकेशन शॉप्स प्रदान करने की क्षमता होनी चाहिए।

प्लेटफ़ॉर्म अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए, डेवलपरों को ऐपल के कड़े दिशानिर्देशिकाओं का पालन करना होगा और नोटाराइजेशन मानदंडों को पूरा करना होगा।

स्थापना और सुरक्षा अवलोकन की प्रक्रिया

आईफोन सेटिंग्स में, उपयोगकर्ताओं को अपनी वेबसाइट के माध्यम से ऐप्स को स्थापित करने की अनुमति देने के लिए डेवलपर्स को अनुमति देनी होगी।

उपयोगकर्ताओं को ऐप स्थापित करने से पहले, डेवलपर्स द्वारा प्रदत्त सामग्री, स्क्रीनशॉट्स और ऐप विवरण, को ऐपल की मूल्यांकन के लिए जांचना चाहिए।

यूई में पंजीकृत और ऐपल के डेवलपर प्रोग्राम के सदस्य बनने वाले डेवलपर्स को निश्चित मानकों और चल रहे दायित्वों पर आधारित, ऐपल द्वारा अधिकृति प्रदान की जाएगी।

अतिरिक्त नीति संशोधन

वैकल्पिक एप्लिकेशन बाजार निर्माताओं की ओर से एक कैटलॉग प्रदान किया जा सकता है जिसमें केवल उनके खुद के एप्स शामिल हों।

डेवलपरों को अपनी वेबसाइट पर ऐप्ल के टेम्पलेट का उपयोग न करके अपने ऐप में बिक्री, छूट और लेन-देन करने की स्वतंत्रता दी गई है।

ऐपल ने अपनी नीतियों में संशोधन किया है ताकि डीएमए के मानकों का पालन किया जा सके और अपनी पालना प्रयासों के आलोचना का जवाब दिया जा सके। ये परिवर्तन डेवलपरों को अतिरिक्त विकल्प प्रदान करते हैं जबकि ऐपल के एप्लिकेशन पारिस्थितिकी में अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखते हैं

 

आप हमारे फेसबुक पेज से जुड़ सकते हैं  https://www.facebook.com/sirparadoxx?_rdr

आप हमारे यू ट्यूब चैनल से जुड़ सकते हैं https://youtube.com/shorts/kuRvYs4FsVQ?si=pyrKxoI_rsRj7xSv

नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में आप यहां पढ़ सकते हैं  https://sirwiznews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *