Deprecated: Function is_staging_site is deprecated since version 3.3.0! Use in_safe_mode instead. in /home/u862694509/domains/sirwiznews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 6078
"इस्तांबुल नाइट क्लब आग: 29 लोगों की मौत, तुर्की में भयानक हादसा" - SirWiz News
Deprecated: Function is_staging_site is deprecated since version 3.3.0! Use in_safe_mode instead. in /home/u862694509/domains/sirwiznews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 6078

इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में लगी आग, जिस समय जब आग लगी थी, उस समय बिल्डिंग के बेसमेंट में सुधार का काम चल रहा था। इस भीषण हादसे में 29 लोगों की जान चली गई है और एक व्यक्ति घायल हो गया है।

इस्तांबुल नाइट क्लब आग की वजह पता नहीं चल पाई है

इस्तांबुल के गवर्नर ने कहा है कि आग लगने की वजह अभी तक साफ़ नहीं हुई है। इस आग में जान‌ गंवाने वाले लोगो के बारे में यह समझा गया कि वे नाइट क्लब में चल रहे काम करने वाले लोग हैं।

नाइट क्लब के मेनेजमेंट सहित 8 लोगों के खिलाफ जांच के लिए वारेंट निकाल दिया गया है, की जब नाइट क्लब में सुधार का काम चल रहा था तो लोगों को अंदर जाने की इजाज़त कैसे मिली।

चिकित्सा विभाग और अग्निशमन विभाग ने दिखाई फुर्ती

अग्निशमन विभाग के कर्मचारी जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचे और वे मुख्य द्वार पर लगी आग को बुझाने में जुट गए। चिकित्सा सहायक भी जल्द ही वहां पहुंचे और घायलों का तत्काल इलाज प्रारंभ किया। नाइट क्लब में चल रहे काम की वजह से जब आग लगी तो वह तुरंत ही फैलने लगी और आग ने बिल्डिंग के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।

प्रारंभिक जांच

प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि काम की जगह एक धमाका हुआ जिसकी वजह से आग लगी। जांच में यह भी पता चला कि उस नाइट क्लब में निकलने का एक ही दरवाज़ा था। बिल्डिंग में एक ही दरवाज़ा होने की वजह से अंदर फंसे हुए लोग बहार नहीं निकल पाए और सांस के जरिए ज्यादा धुआं उनके शरीर के अंदर चला गय, जिसकी वजह से इतनी सारी जानें चली गईं।

इस दुखद घटना ने इस बात पर ध्यान आकर्षित किया है कि सुरक्षा के नियमों सभी को अमल करना चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं मे लोगों की जान बचाई जा सके।

इस्तांबुल
इस्तांबुल

इस्तांबुल में हुई इस भीषण घटना में मृतकों को देशभर से श्रंद्धाजलि व्यक्त की जा रही है। इस्तांबुल के मेयर ने इस घटना में शामिल मृतकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि आग को जल्द ही काबू कर लिया गया जिससे अंदर फंसे हुए और लोगों की जान बचाई जा सकी।

इस हादसे ने हमें बताया कि हमें सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए किसी भी बिल्डिंग का निर्माण करना चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

 

आप हमारे फेसबुक पेज से जुड़ सकते हैं  https://www.facebook.com/sirparadoxx?_rdr

आप हमारे यू ट्यूब चैनल से जुड़ सकते हैं  https://youtube.com/shorts/EEzjItXDCOY?si=joHMLKhGE5tnHpoa

आप आर्यन खान के बारे में यहां पढ़ सकते हैं https://sirwiznews.com/wp-admin/post.php?post=8679&action=edit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *