वैभव पंड्या

मुंबई पुलिस ने हाल ही में प्रसिद्ध क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को गिरफ्तार किया और खबरों में आया कि उन्होंने हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल से लगभग 4.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। यह मामला एक व्यावसायिक प्रक्रिया के गलत हो जाने के एक धोखे की तरफ इशारा करता है और क्रिकेट जगत में यह चौंकाने वाली घटना मानी जा रही है।

व्यावसायिक प्रयास हुए असफल

पंड्या भाई और वैभव ने 2021 में एक पॉलिमर व्यवसाय शुरू किया था, जिसमें वैभव को दिन-प्रतिदिन के काम का प्रबंधन करना था। व्यवसाय की शर्तों के अनुसार, वैभव को कुल धन‌राशि का 20% योगदान देना था और पंड्या भाईयों को बाकी को प्रत्येक को 40% पूंजी का योगदान देने का निर्णय किया गया था।

वैभव पंड्या को साझेदारी के समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, उनके अनुसार हार्दिक और क्रुणाल की जानकारी या स्वीकृति के बिना आय को एक अलग कंपनीयों के खातों में जमा करने का आरोप है। इस असावधानी के परिणामस्वरूप, दोनों क्रिकेटर भाईयों को 4.3 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ।

वैभव पंड्या पर लगे आरोप

वैभव पंड्या

वैभव को मुंबई पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है जिसमें वैभव पांड्या के द्वारा किए गए धोखाधड़ी के सभी कार्यों की जानकारी दी गई है। भारतीय दण्ड संहिता (IPC) के कई प्रावधानों के तहत, वैभव पांड्या को जालसाजी, आपराधिक संगठन, धोखाधड़ी, विश्वासघात, और आपराधिक धमकी जैसे अपराधों के आरोप लगाया गए हैं।

कहा जा रहा है कि वैभव पांड्या से जब हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने उसके बदले हुए व्यवहार के बारे में पूछा तो वैभव पांड्या ने उन्हें धमकी दी थी, जिससे स्थिति और भी ज्यादा जटिल हो गई। स्थिति और भी भयावह हो गई। वैभव पांड्या की गिरफ्तारी के बाद उनके उपर कई कानूनी कार्रवाईयां की गईं और उन्हें पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया। सभी अपराधियों को दोषी ठहराने के लिए, अधिकारी द्वारा जांच की जा रही हैं, अधिकारी मामले के छोटे से छोटे पहलू पर और अधिक गहराई से जांच कर रहे हैं।

 

आप हमारे फेसबुक पेज से जुड़ सकते हैं  https://www.facebook.com/sirparadoxx?_rdr

आप ए.के. एंटोनी के बारे में यहां पढ़ सकते हैं  https://sirwiznews.com/wp-admin/post.php?post=8990&action=edit

आप हमारे यू ट्यूब चैनल से जुड़ सकते हैं  https://youtube.com/shorts/kuRvYs4FsVQ?si=pyrKxoI_rsRj7xSv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version